गरीब रक्षक आर्मी छात्र संघ का मिशन रोजगार अभियान..

इस खबर को सुनें

गरीब रक्षक आर्मी छात्र संघ का मिशन रोजगार अभियान
…………………………………….
गरीब रक्षक आर्मी छात्र संघ के मिशन रोजगार अभियान के तहत बैजलपुर के JIIT परिसर में एचसीएल टेक्नोलॉजीज नोएडा में सॉल्यूशन आर्किटेक्ट पद पर कार्यरत रिपु केदारनाथ सिंह विद्यार्थियों को करीब आधे घंटे की कक्षा ली। इस दौरान श्री रिपु ने विद्यार्थियों को सफलता का मंत्र दिया और उनसे प्रश्न भी किए। इस कार्यक्रम के लिए श्री रिपु ने संगठन के संयोजक प्रभात रंजन के प्रयास की सराहना भी की।


दृढ़ निश्चय, अनुशासन जागरुकता का दिया मंत्र
उन्होंने ने विद्यार्थियों से कहा कि जीवन में सफलता वे विद्यार्थी हासिल करता है जो अनुशासन, जागरुकता, ईमानदारी, आत्मविश्वास, सकरात्मक सोच रखता हो। इन सब के साथ सहयोग का भाव रहना भी आवश्यक है।
प्रकृति से भी करें प्यार
उन्होंने विद्यार्थियों को कहा कि जो हम प्रकृति को देते है प्रकृति हमको वहीं लौटाती है। इसलिए प्रकृति से प्यार करें। अधिक से अधिक पौधारोपण करें, ताकि आपके आस पास हरियाली हो।


श्री सिंह ने कहा कि बेहतर प्रबंधन के लिए टीम वर्क बहुत आवश्यक है। तभी हम अपना सौ प्रतिशत दे पाते है। इसलिए किसी भी तरह की समस्या आए तो अपने दोस्त शिक्षकों और परिजनों से शेयर करें।
किसी ने डॉक्टर तो किसी ने कहा इंजीनियर
जब कलेक्टर ने विद्यार्थियों से पूछा भविष्य में क्या बनना है तो प्रश्नों के उत्तर में विद्यार्थियों ने का जवाब आया कि हम भविष्य में डॉक्टर और इंजीनियर बनने का चाहते हैं। इस सेमिनार में आयुषी, प्रिती, हैप्पी, हर्ष, करीना, ज्योति, आदर्श, प्रिया, सिम्मी, निकेत, संजीत, साहिल, विशाल, भोली, कुणाल, अमित, रौनक, अभिमन्यु, वीर ,ऋषि, गौतम, अंकुश समेत दर्जनों इंटर पास छात्र छात्राओं ने सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए हिस्सा लिया।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे