“प्रतिभा को किया सम्मानित”

इस खबर को सुनें

“प्रतिभा को किया सम्मानित”
“कहते हैं ‘हौसले बुलंद हो तो मंजिल मिल ही जाती है” सराय थाने के सराय बाजार निवासी रामबाबू साह के प्रपौत्र ऋषव कुमार का भव्य स्वागत सराय बाजार के लोगो ने उनके आने पर किया । गाजे बाजे के साथ फूल माला के साथ रथ पर बैठा पूरे सराय बाजार में घूम ऋषव ने सभी से आशिर्वाद लिया । सराय के लोग भारत माता की जयघोष के साथ पूरा सराय गुंजयमान दिखा । आतिश बाजी रंग गुलाल उड़ा एवं मिठाईया बाट कर लोगो ने खुशी का इजहार किया । एनडीए एवं आई एम ए में पुरे ट्रेनिंग करने के बाद 11 दिसम्बर 2021 को लेफ्टिनेंट का उपाधि मिला ।

सराय बाजार के लोगो ने ऋषव का हौसला अफ़जाई करते हुए कहा की छोटे से जगह से निकलकर इतनी बड़ी उपलब्धि प्राप्त करना अपने आप में बहुत गर्व का विषय है, इससे गांव सहित जिले के साथ साथ पूरे बिहार का नाम गर्व से ऊंचा हुआ है । ऋषव का परिवार शुरू से ही कृषि कार्य से जुड़ा रहा है। उनके पिता संजय कुमार पप्पू सराय हाट में राशन की दुकान चलाते है। ऋषव के चाचा राजा बाबू सामाजिक कार्यकर्ता है । एकता दुर्गा पूजा समिति स्टेशन रोड सराय के अध्यक्ष भी है । वही छोटे चाचा आसुतोष कुमार दीपू इसबार के चुनाव में भगवानपुर क्षेत्र संख्या 20 से जिला परिषद का चुनाव जीते है। ऋषव की शुरू से ही भारतीय सेना में जाने की लालसा थी अपनी जिद व कड़ी मेहनत कर के वो आज अपना मुकाम भी पा लिया है। वही ऋषव की माता पिता की चाहत थी कि मेरा बेटा देश की सेवा में रहें। ऋषव ने सुरुआति पढ़ाई सैनिक स्कूल सुजानपुर टीहरा,हिमाचल प्रदेश से किया ।ऋषव के सराय स्टेशन रोड स्थित घर पहुचते ही समाजसेवियों, बुद्धिजीवीयों का बधाई देने का तांता लग गया। ऋषव के घर पहुँच भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के बिहार प्रदेश कार्यसमिति सदस्य कुणाल कुमार गुप्ता,राजा बाबू,राजू कुमार,रत्नेश कुमार गुड्डू,बीजेपी नेता पंकज यादव, नरेश प्रसाद साह उर्फ बाबा, रामबाबू प्रसाद साह,मानवाधिकार के प्रभारी राजेश्वर प्रसाद गुप्ता, पंकज कुमार गुप्ता,राज कुमार साह,आरुणी गुप्ता,बादल आंनद,गगन कुमार,निर्भय अमरोही,अनमोल कुमार,मृणाल कुमार आदि ने ऋषव को मिठाई खिला एवम बुके दे बधाई दी।

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे